Xiaomi 15: 150MP ट्रिपल कैमरा सेटअप, 90W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 12GB RAM के साथ Xiaomi का नया स्मार्टफ़ोन जल्द होगा लॉन्च, देखे कीमत

Technology

हम सबको तो यह पता ही होगा की, आज के समय में टेक्नोलॉजी दुनिया की स्मार्टफ़ोन क्षेत्र में यह Xiaomi कंपनी अपने बेहतरीन कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन के लिए एक बहुत बड़ी मशहूर चीनी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी मानी जाती है। आजकल बाज़ारों में कई सारी मशहूर स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनियां अपने बेहतरीन कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन को लॉन्च कर रही है। जबकि इसीके चलते हुए अब यह Xiaomi कंपनी अपने सभी ग्राहकों के लिए अपना एक बेहतरीन कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन Xiaomi 15 को बहुत ही जल्द बाज़ार में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो चलिए अब हम इस Xiaomi 15 स्मार्टफ़ोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारें में डिटेल में जानेंगे।

Xiaomi 15 स्मार्टफ़ोन में क्या-क्या स्पेसिफिकेशन्स होंगे

Display: इस स्मार्टफ़ोन में 6.36 इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ 1440 x 3200 पिक्सेल का रेसोलुशन और 552 ppi का पिक्सेल डेंसिटी होगा, जो Punch-Hole डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें स्क्रीन की सुरक्षा के लिए Corning Gorilla Glass का प्रोटेक्शन फीचर होगा। जबकि यह स्मार्टफ़ोन Dolby Vision और 144Hz की रिफ्रेश रेट के साथ आएगा।

Processor: इस स्मार्टफ़ोन में Qualcomm Snapdragon 8 Elite चिपसेट के साथ OCTA Core का प्रोसेसर Android v14 MIUI 15 पर आधारित होगा।

Camera: इस स्मार्टफ़ोन में रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इस स्मार्टफ़ोन में 50MP प्राइमरी कैमरा, 50MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 50MP Telephoto कैमरा के साथ सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा भी होगा।

RAM & Storage: इस स्मार्टफ़ोन में 12GB RAM और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ UFS 4.0 का स्टोरेज टाइप भी होगा।

Battery: इस स्मार्टफ़ोन में 5000mAh दमदार Li-Polymer नॉन-रिमूवेबल बैटरी, 90W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट, 25W Wireless Charging और 10W Reverse Charging के साथ USB टाइप-C पोर्ट भी होगा।

Connectivity: इस स्मार्टफ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G, VoLTE, Vo5G, Wi-Fi 7, Bluetooth v6.0, A-GPS, Glonass, NFC, USB v3.0, LiquidCool Technology, Dolby Atmos और IR Blaster फीचर्स होंगे। इसके अलावा इसमें In Display Fingerprint Sensor भी होगा।

इस स्मार्टफ़ोन की क्या कीमत होगी :

यदि हम अगर इस स्मार्टफ़ोन की कीमत के बारें में बात करे, तो यह Xiaomi कंपनी ने अपने इस स्मार्टफ़ोन की कीमत के बारें में अभी तक किसी भी तरह की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं घोषित की है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा पता चला है की, इस स्मार्टफ़ोन की कीमत लगभग 69,990 रुपयों तक होने की संभावना है।

यह भी पढ़े: Xiaomi का अगले महीने लॉन्च होगा Xiaomi 14 SE स्मार्टफोन, शानदार फीचर्स शामिल

Leave a Reply