Lava Agni 3 फोन भारत में 8GB रैम, 64 MP कैमरा के साथ किफायती दाम में 4 अक्टूबर को होगा लॉन्च, देखे फीचर्स और कीमत

Technology

Lava Agni 3 Price : टेक जगत में स्मार्टफोन मेकर कंपनियां आज के वक्त में बहुत अपना कारोबार कर रही है, जिसके स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च होते है, इसमें कई सारी कंपनियां चीन की है जिनके स्मार्टफोन मार्केट में बहुत ज्यादा पसंद करते है, लेकिन भारत की भी कंपनियां इसमें शामिल है, उसमें Lava कंपनी भी है, कंपनी अपना किफायती बजट में एक स्मार्टफोन 4 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है, जिसका नाम Lava Agni 3 है, कंपनी ने फोन की रिलीज डेट घोषित करने के साथ ही इसका टीजर भी जारी कर दिया है।

लेटेस्ट टीजर में फोन के डिजाइन के बारे में भी काफी जानकारी मिल जाती है। 5000 mAh बैटरी उसे फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा, साथ ही बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे, यह एक कम बजट में शानदार भारतीय स्मार्टफोन साबित होगा, अगर आप भी कोई नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे है तो जानिए Lava Agni 3 स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में।

Lava Agni 3 के फीचर्स

Display : Lava Agni 3 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का IPS LCD Screen मिलेगा, जिसका 1080 x 2460 पिक्सेल का रेजोलुशन मिलेगा। यह पंच होल डिस्प्ले रहेगा। जिसका 120 Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा, 396 ppi का पिक्सेल डेंसिटी मिलेगा। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए Corning Gorilla Glass v5 का प्रोटेक्शन मिलेगा।

Camera : Lava Agni 3 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 64 MP प्राइमरी कैमरा + 13 MP सेकंडरी कैमरा + 2 MP माइक्रो कैमरा के साथ सेल्फी प्रेमियों के लिए सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 32 MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

Battery : Lava Agni 3 स्मार्टफोन में काफी दमदार बैटरी मिलेगी, इसमें 5000 mAh Li-Polymer की बैटरी मिलेगी, जिसे 67W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

RAM & Storage : Lava Agni 3 स्मार्टफोन में फोन को फ़ास्ट चलाने और डाटा को सेव रखने के लिए इसमें 8 GB RAM के साथ 128 GB, 256GB का इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगा, साथ ही इसमें Memory Card Hybrid स्लॉट भी मिलेगा, जिससे स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

Processor : यह स्मार्टफोन Android v14 OS पर चलेगा, इसमें Mediatek Dimensity 7200 चिपसेट का 2.8 GHz क्लॉक स्पीड वाला Octa Core प्रोसेसर मिलेगा।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G, 5G, VoLTE, Bluetooth v5.3, WiFi, USB-C v2.0 फीचर्स मिलेंगे, साथ ही इसमें Side Fingerprint Sensor मिलेगा। साथ ही इसमें Light sensor, Proximity sensor, Accelerometer, Compass, Gyroscope सेंसर मिलेंगे। Audio Jack3.5 mm, Loudspeaker भी मिलेगा।

Lava Agni 3 की कीमत

Lava कंपनी इस Lava Agni 3 स्मार्टफोन को 3 कलर ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है, जिसमें Turbo Yellow, Turbo Purple, Turbo Green कलर शामिल होंगे, यह स्मार्टफोन 4 अक्टूबर को लॉन्च करेगी, यह एक कम बजट वाला शानदार फीचर्स वाला तगड़ा स्मार्टफोन रहेगा, इसकी शुरुवाती कीमत 25 हजार के आसपास रहेगी, इसमें शानदार कैमरा क्वालिटी, साथ ही फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट, बेहतरीन फीचर्स के कारण लोगों के पसंद में उतरने वाला है, अगर आप भी कोई नया स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे है तो आपके लिए Lava Agni 3 स्मार्टफोन सबसे बेहतर विकल्प रहेगा।

यह भी पढ़े: 200MP कैमरा, 6000 mAh की बैटरी के साथ लॉन्च होगा Nokia N73 5G स्मार्टफोन, देखे फीचर्स और कीमत

Leave a Reply