Samsung Galaxy A56: 50MP प्राइमरी कैमरा, 32MP फ्रंट कैमरा और 8GB RAM के साथ Samsung का नया स्मार्टफ़ोन जल्द होगा लॉन्च, देखे कीमत

Technology

हम आपको यह बता दे की, आज के समय में टेक्नोलॉजी दुनिया की स्मार्टफ़ोन क्षेत्र में यह Samsung कंपनी अपने शानदार कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन के लिए एक बहुत बड़ी मशहूर दक्षिण कोरियाई (South Korean) स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी मानी जाती है। आजकल बाज़ारों में कई सारी मशहूर स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनियां अपने शानदार कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन को लॉन्च कर रही है। जबकि इसीके चलते हुए अब यह Samsung कंपनी अपने सभी ग्राहकों के लिए अपना एक शानदार कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन Samsung Galaxy A56 को बहुत ही जल्द बाज़ार में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो चलिए अब हम इस Samsung Galaxy A56 स्मार्टफ़ोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारें में डिटेल में जानेंगे।

Samsung Galaxy A56 स्मार्टफ़ोन में क्या-क्या स्पेसिफिकेशन्स होंगे

Display: इस स्मार्टफ़ोन में 6.67 इंच Super AMOLED डिस्प्ले के साथ 1080 x 2340 पिक्सेल का रेसोलुशन और 386 ppi का पिक्सेल डेंसिटी होगा, जो Punch-hole डिस्प्ले के साथ आएगा। जबकि यह स्मार्टफ़ोन 120Hz की रिफ्रेश रेट और IP67 वॉटर प्रूफ के साथ आएगा।

Processor: इस स्मार्टफ़ोन में Samsung Exynos 1580 चिपसेट के साथ OCTA Core का प्रोसेसर Android v14 OneUI 6 पर आधारित होगा।

Camera: इस स्मार्टफ़ोन में रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इस स्मार्टफ़ोन में 50MP प्राइमरी कैमरा, 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 5MP Macro कैमरा के साथ सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा भी होगा।

RAM & Storage: इस स्मार्टफ़ोन में 8GB RAM और 128GB का इंटरनल स्टोरेज होगा। जबकि इसमें इंटरनल स्टोरेज को Micro SD कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

Battery: इस स्मार्टफ़ोन में 5000mAh दमदार Li-Polymer नॉन-रिमूवेबल बैटरी और 45W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ USB टाइप-C पोर्ट भी होगा।

Connectivity: इस स्मार्टफ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G, VoLTE, Wi-Fi 7, Bluetooth v5.3, A-GPS, Glonass, NFC और USB v3.1 फीचर्स होंगे। इसके अलावा इसमें In Display Fingerprint Sensor भी होगा।

इस स्मार्टफ़ोन की क्या कीमत होगी :

यदि हम अगर इस स्मार्टफ़ोन की कीमत के बारें में बात करे, तो यह Samsung कंपनी ने अपने इस स्मार्टफ़ोन की कीमत के बारें में अभी तक किसी भी तरह की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं घोषित की है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा पता चला है की, इस स्मार्टफ़ोन की कीमत लगभग 43,990 रुपयों तक होने की संभावना है। जबकि यह स्मार्टफ़ोन Lime, Graphite, Violet, White कलर के चार कलर ऑप्शंस के साथ आएगा।

यह भी पढ़े: 50MP कैमरा वाला Samsung का 5G स्मार्टफोन सिर्फ 10,990 रुपये में, देखे फीचर्स

Leave a Reply