Xiaomi Redmi 14 5G: 108MP प्राइमरी कैमरा, 5000mAh बैटरी और 8GB RAM के साथ Xiaomi का नया स्मार्टफ़ोन जल्द होगा लॉन्च, देखे कीमत

Technology

हम सबको तो यह पता ही होगा की, आज के समय में टेक्नोलॉजी दुनिया की स्मार्टफ़ोन क्षेत्र में यह Xiaomi कंपनी अपने बेहतरीन कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन के लिए एक बहुत बड़ी मशहूर चीनी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी मानी जाती है। आजकल बाज़ारों में कई सारी मशहूर स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनियां अपने बेहतरीन कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन को लॉन्च कर रही है। जबकि इसीके चलते हुए अब यह Xiaomi कंपनी अपने सभी ग्राहकों के लिए अपना एक बेहतरीन कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन Xiaomi Redmi 14 5G को बहुत ही जल्द बाज़ार में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो चलिए अब हम इस Xiaomi Redmi 14 5G स्मार्टफ़ोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारें में डिटेल में जानेंगे।

Xiaomi Redmi 14 5G स्मार्टफ़ोन में क्या-क्या स्पेसिफिकेशन्स होंगे

Display: इस स्मार्टफ़ोन में 6.82 इंच IPS डिस्प्ले के साथ 1080 x 2460 पिक्सेल का रेसोलुशन और 396 ppi का पिक्सेल डेंसिटी होगा, जो Punch-hole डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें स्क्रीन की सुरक्षा के लिए Corning Gorilla Glass 5 का स्क्रीन प्रोटेक्शन फीचर होगा। जबकि यह स्मार्टफ़ोन 1050 निट्स की ब्राइटनेस, 120Hz की रिफ्रेश रेट, 360Hz Touch Sampling रेट और IP53 स्प्लैश प्रूफ के साथ आएगा।

Processor: इस स्मार्टफ़ोन में Qualcomm Snapdragon 4s Gen 2 चिपसेट के साथ OCTA Core का प्रोसेसर Android v15 MIUI 16 पर आधारित होगा।

Camera: इस स्मार्टफ़ोन में रियर डुअल कैमरा सेटअप होगा। इस स्मार्टफ़ोन में 108MP प्राइमरी कैमरा और 2MP Macro कैमरा के साथ सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा भी होगा।

RAM & Storage: इस स्मार्टफ़ोन में 8GB RAM + 8GB Virtual RAM LPDDR4X और 128GB का इंटरनल स्टोरेज होगा। जबकि इसमें इंटरनल स्टोरेज को Micro SD कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

Battery: इस स्मार्टफ़ोन में 5000mAh दमदार Li-Polymer नॉन-रिमूवेबल बैटरी और 44W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ USB टाइप-C पोर्ट भी होगा।

Connectivity: इस स्मार्टफ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G, VoLTE, Wi-Fi 7, Bluetooth v5.4, A-GPS, Glonass, USB और IR Blaster फीचर्स होंगे। इसके अलावा इसमें Side Fingerprint Sensor भी होगा।

इस स्मार्टफ़ोन की क्या कीमत होगी :

यदि हम अगर इस स्मार्टफ़ोन की कीमत के बारें में बात करे, तो यह Xiaomi कंपनी ने अपने इस स्मार्टफ़ोन की कीमत के बारें में अभी तक किसी भी तरह की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं घोषित की है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा पता चला है की, इस स्मार्टफ़ोन की कीमत लगभग 14,999 रुपयों तक होने की संभावना है। जबकि यह स्मार्टफ़ोन Moonstone Sliver, Pastel Blue, Jade Black कलर के तीन कलर ऑप्शंस के साथ आएगा।

यह भी पढ़े: Redmi के 200MP कैमरा, 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाले 5G फोन की सेल शुरू, देखे फीचर्स और कीमत

Leave a Reply