Apple iPhone 16 Pro Max: 108MP ट्रिपल कैमरा, 256GB स्टोरेज, Wi-Fi कॉलिंग के साथ Apple का iPhone, 13 September, 2024 को लॉन्च होगा! देखे कीमत

Technology

हम सब तो यह जानते ही होंगे की, आज के समय में टेक्नोलॉजी दुनिया की स्मार्टफ़ोन क्षेत्र में यह Apple कंपनी अपने लक्ज़री कैमरा क्वालिटी iPhone के लिए एक बहुत बड़ी मशहूर अमेरिकी (US) iPhone निर्माता कंपनी मानी जाती है। आजकल बाज़ारों में कई सारी मशहूर स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनियां अपने लक्ज़री कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन को लॉन्च कर रही है। जबकि इसीके चलते हुए अब यह Apple कंपनी अपने सभी भारतीय ग्राहकों के लिए अपना एक लक्ज़री कैमरा क्वालिटी Apple iPhone 16 Pro Max को हमारे भारतीय बाज़ार में 13 September, 2024 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो चलिए अब हम इस Apple iPhone 16 Pro Max के स्पेसिफिकेशन्स के बारें में डिटेल में जानेंगे।

Apple iPhone 16 Pro Max में क्या-क्या स्पेसिफिकेशन्स होंगे

Display: इस iPhone में 6.9 इंच FHD+, OLED डिस्प्ले के साथ 1320×2868 पिक्सेल का रेसोलुशन और 458 ppi का पिक्सेल डेंसिटी होगा, जो Punch-hole डिस्प्ले के साथ आएगा। जबकि यह iPhone, 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस, HDR 10/HDR+ सपोर्ट, 120Hz की रिफ्रेश रेट और IP68 वॉटर प्रूफ के साथ आएगा।

Processor: इस iPhone में Apple A18 Pro चिपसेट के साथ Hexa Core का प्रोसेसर iOS v18 पर आधारित होगा।

Camera: इस iPhone में रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इस iPhone में 48MP प्राइमरी कैमरा, 48MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 12MP Telephoto कैमरा के साथ सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए 12MP का फ्रंट कैमरा भी होगा।

Storage: इस iPhone में 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ NVMe का स्टोरेज टाइप होगा।

Battery: इस iPhone में दमदार Li-ion नॉन-रिमूवेबल बैटरी और 20W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ Wireless Charging और USB टाइप-C पोर्ट भी होगा। जिससे की यह इस iPhone को सिर्फ 30 मिनट में 50% तक चार्ज कर देता है।

Connectivity: इस iPhone में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G, VoLTE, Wi-Fi 7, Wi-Fi Calling, Bluetooth v5.3, A-GPS, Glonass, NFC और USB 3.2 फीचर्स होंगे। इसके अलावा इसमें Dolby Atmos, Dolby Digital, Dolby Digital Plus के ऑडियो फीचर्स भी होंगे।

इस iPhone की क्या कीमत होगी :

यदि हम अगर इस iPhone की कीमत के बारें में बात करे, तो Apple कंपनी का यह iPhone, 13 September, 2024 को केवल 1,44,900 रुपयों में लॉन्च किया जा सकता है। जबकि यह iPhone, Black Titanium, White Titanium, Natural Titanium, Desert Titanium कलर के चार कलर ऑप्शंस के साथ आएगा।

यह भी पढ़े: Samsung की मार्केट डाउन करेगा Apple का Foldable Iphone, इन दिन भारत में होगा लॉन्च, देखे फीचर्स

Leave a Reply