Apple iPhone 16: 48MP प्राइमरी कैमरा, Wi-Fi कॉलिंग और 128GB स्टोरेज के साथ Apple का नया iPhone, 13 September, 2024 को लॉन्च होगा! देखे कीमत

Technology

हम आपको यह बता दे की, आज के समय में टेक्नोलॉजी दुनिया की स्मार्टफ़ोन क्षेत्र में यह Apple कंपनी अपने शानदार कैमरा क्वालिटी iPhone के लिए एक बहुत बड़ी मशहूर अमेरिकी (US) iPhone निर्माता कंपनी मानी जाती है। आजकल बाज़ारों में कई सारी मशहूर स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनियां अपने शानदार कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन को लॉन्च कर रही है। जबकि इसीके चलते हुए अब यह Apple कंपनी अपने सभी भारतीय ग्राहकों के लिए अपना एक शानदार कैमरा क्वालिटी Apple iPhone 16 को हमारे भारतीय बाज़ार में 13 September, 2024 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो चलिए अब हम इस Apple iPhone 16 के स्पेसिफिकेशन्स के बारें में डिटेल में जानेंगे।

Apple iPhone 16 में क्या-क्या स्पेसिफिकेशन्स होंगे

Display: इस iPhone में 6.1 इंच FHD+, OLED डिस्प्ले के साथ 1179×2556 पिक्सेल का रेसोलुशन और 461 ppi का पिक्सेल डेंसिटी होगा, जो Punch-hole डिस्प्ले के साथ आएगा। जबकि यह iPhone, 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस, HDR 10/HDR+ सपोर्ट, 60Hz की रिफ्रेश रेट और IP68 वॉटर प्रूफ के साथ आएगा।

Processor: इस iPhone में Apple A18 चिपसेट के साथ Hexa Core का प्रोसेसर iOS पर आधारित होगा।

Camera: इस iPhone में रियर डुअल कैमरा सेटअप होगा। इस iPhone में 48MP प्राइमरी कैमरा, 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा के साथ सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए 12MP का फ्रंट कैमरा भी होगा।

Storage: इस iPhone में 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ NVMe का स्टोरेज टाइप होगा।

Battery: इस iPhone में दमदार Li-ion नॉन-रिमूवेबल बैटरी और 20W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ Wireless Charging और USB टाइप-C पोर्ट भी होगा। जिससे की यह इस iPhone को सिर्फ 30 मिनट में 50% तक चार्ज कर देता है।

Connectivity: इस iPhone में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G, VoLTE, Wi-Fi 7, Wi-Fi Calling, Bluetooth v5.3, A-GPS, NFC और USB 2.0 फीचर्स होंगे। इसके अलावा इसमें Dolby Atmos, Dolby Digital, Dolby Digital Plus के ऑडियो फीचर्स भी होंगे।

इस iPhone की क्या कीमत होगी :

यदि हम अगर इस iPhone की कीमत के बारें में बात करे, तो Apple कंपनी का यह iPhone, 13 September, 2024 को केवल 79,900 रुपयों में लॉन्च किया जा सकता है। जबकि यह iPhone, Black, Pink, White, Teal, Ultramarine कलर के पांच कलर ऑप्शंस के साथ आएगा।

यह भी पढ़े: यहाँ पर मिल रहा हैं iPhone 15 सिर्फ 50 हजार से कम रुपयों में

Leave a Reply