Realme GT 5: 150W सुपर VOOC फ़ास्ट चार्जिंग और 50MP प्राइमरी कैमरा के साथ Realme का नया स्मार्टफ़ोन बहुत जल्द होगा लॉन्च, जानिए इसकी कीमत

Technology

हम तो यह जानते ही होंगे की, हमारे भारतीय बाज़ार में टेक्नोलॉजी सेक्टर के स्मार्टफ़ोन क्षेत्र में यह Realme कंपनी अपने ज़बरदस्त कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन के लिए एक बहुत बड़ी मशहूर चीनी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी मानी जाती है। आजकल हमारे भारतीय बाज़ार में कई सारी मशहूर स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनियां अपने ज़बरदस्त कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन को लॉन्च कर रही है। जबकि इसीके चलते हुए अब यह Realme कंपनी अपने सभी भारतीय ग्राहकों के लिए अपना ज़बरदस्त कैमरा क्वालिटी स्मार्टफ़ोन Realme GT 5 को बहुत ही जल्द हमारे भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो चलिए अब हम इस Realme GT 5 स्मार्टफ़ोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारें में डिटेल में जानेंगे।

Realme GT 5 स्मार्टफ़ोन में क्या-क्या स्पेसिफिकेशन्स होंगे

Display: इस स्मार्टफ़ोन में 6.74 इंच का FHD+, OLED पंच-होल डिस्प्ले होगा। इस स्मार्टफ़ोन का रेसोलुशन 1240×2772 पिक्सेल होगा और 451 ppi का पिक्सेल डेंसिटी होगा। जबकि यह स्मार्टफ़ोन 144Hz की रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। यहांतक की इस स्मार्टफ़ोन में 1400 निट्स का पीक ब्राइटनेस भी होगा।

Processor: इस स्मार्टफ़ोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ 3.2 GHz क्लॉक स्पीड वाला ओक्टा कोर का प्रोसेसर होगा। जबकि यह स्मार्टफ़ोन एंड्रॉयड v13 OS पर आधारित होगा और इसमें कस्टम UI Realme UI का होगा।

Camera: इस स्मार्टफ़ोन में एक ट्रिपल कैमरा का सेटअप होगा। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा होगा। इसमें कॉन्ट्रास्ट डिटेक्शन ऑटोफोकस और OIS भी होगा। इसमें लगातार शूटिंग, HDR, मैक्रो मोड, डिजिटल ज़ूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन, टच टू फोकस और डुअल वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे कई सारे एडवांस्ड फीचर्स होंगे। जबकि सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए इसके फ्रंट में 16MP का एक सेल्फी कैमरा भी होगा।

RAM & Storage: इस स्मार्टफ़ोन में बेहतरीन परफॉर्मन्स के लिए 12GB रैम और 256GB का इंटरनल स्टोरेज होगा। जबकि इसमें एक USB OTG सपोर्ट और UFS 4.0 का स्टोरेज टाइप भी होगा।

Battery: इस स्मार्टफ़ोन में लगभग 5240mAh की दमदार ली-पॉलिमर नॉन-रिमूवेबल बैटरी होगी। जिससे की यह 150W सुपर VOOC फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। याने की यह इस स्मार्टफ़ोन को सिर्फ 7 मिनट में 50% तक चार्ज कर देता है। जबकि यह स्मार्टफ़ोन USB टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है।

Connectivity: इस स्मार्टफ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G, Dual VoLTE, Bluetooth v5.3, Wi-Fi 6E, GPS, NFC और Dolby Atmos ऑडियो फीचर्स होंगे। इसके अलावा इसमें ऑन-स्क्रीन फ़िंगरप्रिंट सेंसर भी होगा।

इस स्मार्टफ़ोन की क्या कीमत होगी :

यदि हम अगर इस स्मार्टफ़ोन की कीमत के बारें में बात करे, तो यह Realme कंपनी ने अपनी इस स्मार्टफ़ोन की कीमत के बारें में अभी तक किसी भी तरह की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं घोषित की है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा पता चला है की, इस स्मार्टफ़ोन की कीमत लगभग 33,990 रुपयों तक होने की संभावना है। जबकि यह स्मार्टफ़ोन सिल्वर मिरर और स्टार मिस्ट ओएसिस (Silver Mirror, Star Mist Oasis) कलर के दो कलर ऑप्शंस के साथ आता है।

यह भी पढ़े: Realme Note 13 5G: iphone की मस्ती उतारने, बेहतरीन फीचर्स और पॉवरफुल बैटरी के साथ Realme का नया स्मार्टफ़ोन बहुत जल्द होगा लॉन्च, जानिए इसकी कीमत

Leave a Reply