Samsung का यह स्मार्टफोन 6GB रैम, 5000 mAh बैटरी के साथ कम कीमत में होगा लॉन्च, देखे कीमत और फीचर्स

Technology

Samsung Galaxy A06 Price : टेक जगत की दुनिया की मशहूर कंपनियों में Samsung कंपनी का नाम टॉप में रहता है। सैमसंग कंपनी के स्मार्टफोन दुनिया समेत भारतीय मार्केट में बहुत ज्यादा पसंद करते है, सैमसंग के स्मार्टफोन कम बजट से लेकर महंगे बजट में भी रहते है। इस बार सैमसंग कंपनी Samsung Galaxy A सीरीज में अगला स्मार्टफोन Galaxy A06 भारतीय मार्केट में जल्द लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस स्मार्टफोन फोन को भारतीय सर्टिफिकेशन साइट BIS पर SM-A065F/DS से मॉडल नंबर स्पॉट किया गया है। यह स्मार्टफोन Galaxy A05 के सक्सेसर लॉन्च हो सकता है। यह एक कम बजट में सस्ता स्मार्टफोन रहेगा, अगर आप भी कोई ऐसा स्मार्टफोन खरीदने का प्लान है तो जानिए Samsung Galaxy A06 के फीचर्स और कीमत के बारे में।

Samsung Galaxy A06 के फीचर्स

Display : Samsung Galaxy A06 स्मार्टफोन में 6.74 इंच का PLS LCD Screen मिलेगा, जो 720 x 1600  पिक्सेल का रेजोलुशन देगा। यह पंच होल डिस्प्ले रहेगा जो 120 Hz का रिफ्रेश रेट देगा। इसे 260 ppi की पिक्सेल डेंसिटी मिलेगी।

Camera : Samsung Galaxy A06 स्मार्टफोन में 50 MP का मेन कैमरा + 2 MP का सेकंडरी कैमरा मिल सकता है, साथ ही इसमें सेल्फी प्रेमियों के लिए सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 16 MP का सेल्फी कैमरा देखने को मिल सकता है।

Battery : Samsung Galaxy A06 स्मार्टफोन में 5000 mAh की बैटरी मिल सकती है, जिसे 25W का फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा।

RAM & Storage : Samsung Galaxy A06 स्मार्टफोन में फोन को फ़ास्ट चलाने और डाटा को सेव रखने के लिए इसमें 6 GB RAM RAM के साथ 128 GB का इनबिल्ट स्टोरेज मिल सकता है, साथ ही इसमें Memory Card स्लॉट भी दिया है जिससे 1TB तक स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है।

Processor : यह स्मार्टफोन Android v14 OS पर चलेगा। इसमें Mediatek Helio G85 चिपसेट का 2.2 GHz क्लॉक स्पीड वाला Octa Core प्रोसेसर देखने को मिल सकता है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G, VoLTE, Bluetooth v5.4, WiFi, USB-C v2.0 फीचर्स मिलेंगे। साथ ही इसमें Side Fingerprint Sensor मिलेगा।

Samsung Galaxy A06 की कीमत

सैमसंग कंपनी ने इस Samsung Galaxy A06 स्मार्टफोन को 3 कलर ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है, जिसमें Light Green, Silver और Black कलर शामिल हो सकते है। यह कलर Samsung Galaxy A05 स्मार्टफोन में दिए है, इसलिए यह स्मार्टफोन में भी इस कलर में होगा। कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग डेट और कीमत की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन टेक्नोलॉजी जगत के प्रसिद्ध न्यूजपोर्टल्स के जानकारी अनुसार इसको इस महीने या अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत 10 हजार से 14 हजार रूपये के बीच हो सकती है। अगर आप भी कोई कम बजट में स्मार्टफोन खरीदना चाहते है तो आपके लिए Samsung Galaxy A06 स्मार्टफोन बेहतर विकल्प रहेगा।

यह भी पढ़े: Redmi का यह 5G स्मार्टफोन सिर्फ 9 हजार 999 रूपये में हो सकता है लॉन्च, देखे फीचर्स और कीमत

Leave a Reply