इस कंपनी का दुनिया का पहला 3D स्मार्टफोन 50MP कैमरा के साथ हुआ लॉन्च, देखे फीचर्स और कीमत

Technology

ZTE Yuanhang 3D Price : टेक्नोलॉजी दुनिया में स्मार्टफोन की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, इसलिए स्मार्टफोन बनानेवाली कंपनियों ने मार्केट में अपने नए नए शानदार स्मार्टफोन को लॉन्च कर रही है। इसमें बहुत सी कंपनियां चीन की है जो मार्केट में अपना वर्चस्व प्रस्थापित किया है। इसमें ZTE कंपनी भी है जिसने हाल ही में चीन में नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है, इसका नाम ZTE Yuanhang 3D है। यह स्मार्टफोन में 3D डिस्प्ले दिया हैम जो AI (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) बेस्ड 3D इफेक्ट्स प्रदान करता है। इसमें काफी बेहतरीन फीचर्स दिए है। अगर आप भी कोई बजट में स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे है यह ZTE Yuanhang 3D स्मार्टफोन बेहतर रहेगा, इसलिए दूसरा स्मार्टफोन खरीदने से पहले जानिए ZTE Yuanhang 3D स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में।

ZTE Yuanhang 3D के फीचर्स

Display : ZTE Yuanhang 3D स्मार्टफोन में 6.58 इंच का IPS Screen दिया है, जिसका 1080 x 2408 पिक्सेल का रेजोलुशन मिलेगा।
यह Water Drop Notch डिस्प्ले रहेगा, जिसका 120 Hz का रिफ्रेश रेट होगा। 401ppi की पिक्सल डेंसिटी मिलती है। ग्लासेस-फ्री 3D डिस्प्ले 60-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू प्रदान करने में सक्षम है।

Camera : ZTE Yuanhang 3D स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 50 MP का मेन कैमरा + 5 MP सेकंडरी कैमरा मिलेगा। साथ ही सेल्फी दीवानों के लिए सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 5 MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

Battery : ZTE Yuanhang 3D स्मार्टफोन में 4500 mAh की बैटरी मिलेगी, जिसे 33W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

RAM & Storage : ZTE Yuanhang 3D स्मार्टफोन में फोन को फ़ास्ट चलाने और डाटा को सेव रखने के लिए इसमें 6 GB LPDDR4X RAM के साथ 128 GB इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगा।

Processor : यह स्मार्टफोन Android v13 MyOS13 पर चलेगा। इसमें GPU Unisoc T760 चिपसेट का 2.2 GHz क्लॉक स्पीड वाला Octa Core प्रोसेसर मिलेगा।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G, 5G, Bluetooth v5.0, WiFi, NFC, AGPS, BeiDou, Galileo, USB-C v2.0 फीचर्स दिए है, साथ ही इसमें Side Fingerprint Sensor मिलेगा।

इस स्मार्टफोन में एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इलेक्ट्रॉनिक कंपास और लाइट सेंसर शामिल हैं। यह AI स्मार्ट वॉयस, AI स्मार्ट ट्रांसलेशन और AI मैजिक एलिमिनेशन जैसे कई शानदार फीचर्स प्रदान करता है।

ZTE Yuanhang 3D की कीमत

ZTE कंपनी का दावा है की ZTE Yuanhang 3D दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो AI पर बेस्ड 3D इमेज सपोर्ट करता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को सिंगल कलर Star Black में घरेलू मार्केट यानी चीन में लॉन्च किया है। इसका वजन 190 ग्राम है। इस ZTE Yuanhang 3D के 6GB + 128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत CNY 1,499 (भारतीय चलन में लगभग 17,000 रुपये) है। यह स्मार्टफोन वर्तमान में बिक्री के लिए चीन के मार्केट में उपलब्ध है। इसकी डिलीवरी 30 जून से शुरू होगी। भारत में भी यह स्मार्टफोन जल्दी लॉन्च होगा, इसकी कीमत भी 20 हजार से कम रहेगी। अगर आप भी कोई नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते है वो भी 3D स्मार्टफोन तो ZTE Yuanhang 3D स्मार्टफोन जैसा बेहतर विकल्प नहीं रहेगा।

यह भी पढ़े: HMD Skyline स्मार्टफोन 108MP कैमरा के साथ गीकबेंच पर हुआ स्पॉट, देखे फीचर्स और कीमत

Leave a Reply