Nokia का यह 5G स्मार्टफोन बहुत ही कम कीमत में भारतीय मार्केट में हो गया लॉन्च, देखे फीचर्स और कीमत

Technology

Nokia C12 5G Smartphone Price : टेक्नोलॉजी की दुनिया में स्मार्टफोन की मांग बढ़ी है। इसमें बहुत सारी चायनीज कंपनियां है जिन्होंने मार्केट में वर्चस्व प्रस्थापित किया है, मार्केट में बहुत सारी कंपनियां ऐसी है जिन्होंने अपने स्मार्टफोन काफी कम कीमत में लॉन्च किये है, इसमें Nokia कंपनी है जो फ़िनलैंड की सबसे पुरानी फोन बनानेवाली कंपनी है, Nokia एक जानी-मानी कंपनी है, जो अपने ग्राहकों के लिए एक के बाद एक शानदार स्मार्टफोन बनाती रहती है। फिर चाहे कम बजट हो या ज्यादा, हर किसी के लिए Nokia बेहतरीन स्मार्टफोन बनाती है जिसने मार्केट में अपना वापस कदम रखा है, कंपनी ने हाल ही में प्रीमियम लुक 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। जिसका नाम Nokia C12 5G है। यह काफी कम बजट में स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, जानते है Nokia C12 5G स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में।

Nokia C12 5G के फीचर्स

Display : Nokia C12 5G स्मार्टफोन में HD+ 6.3 इंच का IPS Screen दिया है, जिसे 720 x 1600 पिक्सेल का रेजोलुशन मिलेगा। यह Water Drop Notch Display रहेगा। कव्हर ग्लास में Toughened glass दिया है।

Camera : Nokia C12 5G स्मार्टफोन में 8 MP का रियर कैमरा दिया है, साथ ही सेल्फी दीवानों के लिए सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 5 MP सेल्फी कैमरा दिया है।

Battery : Nokia C12 5G स्मार्टफोन में 3000mAh की पॉवरफुल Lithium Ion की बैटरी दी है, जिसे आप निकाल भी सकते हैं। जिसे 5W का चार्जिंग सपोर्ट दिया है।

RAM & Storage : Nokia C12 5G स्मार्टफोन में फोन को फ़ास्ट चलाने और डाटा को सेव रखने के लिए इसमें 2 GB RAM + 2 GB Virtual RAM के साथ 64 GB का इनबिल्ट स्टोरेज दिया है।

Processor : यह स्मार्टफोन Android v12 OS पर चलेगा। इसमें Unisoc SC9863A1 चिपसेट का 1.6 GHz क्लॉक स्पीड वाला Octa Core प्रोसेसर दिया है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G, VoLTE, Bluetooth v5.2, WiFi, microUSB v2.0, Headphone jack, FM Radio जैसे फीचर्स दिए है। साथ ही इसमें Accelerometer (G-sensor), Ambient light sensor, Proximity sensor सेंसर दिए है।

Nokia C12 5G की कीमत

Nokia कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 3 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है, जिसमें Charcoal, Dark Cyan, और Light Mint कलर शामिल है। इसकी कीमत Nokia कंपनी ने काफी कम रखी है। इस Nokia C12 5G की भारतीय बाजार में शुरुवाती कीमत सिर्फ 6000 रूपये रखी है वही दूसरे वेरियंट की कीमत सिर्फ 6999 रूपये है। अगर आप भी कोई 5G स्मार्टफोन कम कीमत खरीदने का सोच रहे है तो आपके लिए Nokia का यह Nokia C12 5G स्मार्टफोन बेहतर विकल्प रहेगा।

यह भी पढ़े: Redmi ने लॉन्च किया 50MP कैमरा वाला किफायती दाम में स्मार्टफोन, देखे फीचर्स और कीमत

Leave a Reply