Tecno 108MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ नया स्मार्टफोन, देखे फीचर्स और कीमत

Technology

Tecno Spark 20 Pro 5G Price : टेक्नोलॉजी दुनिया में स्मार्टफोन का डिमांड काफी तेजी से बढ़ गया है। स्मार्टफोन बनानेवाली कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। इसमें चीन की कंपनियों ने मार्केट में वर्चस्व प्रस्थापित किया है, चायनीज स्मार्टफोन सस्ते से लेकर महंगे भी रहते है लेकिन भारतीय मार्केट उन्हें ज्यादा पसंदी मिलती है, इस बीच Tecno है जो चीन की स्मार्टफोन बनानेवाली कंपनी है, उसने मार्केट में एक स्मार्टफोन लॉन्च किया है जिसका नाम Tecno Spark 20 Pro 5G है। इसमें लग्जरी कैमरा के साथ शानदार फीचर्स शामिल किये है, अगर आप भी कोई शानदार स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे है तो जानिए Tecno Spark 20 Pro 5G स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में।

Tecno Spark 20 Pro 5G के फीचर्स

Display : Tecno Spark 20 Pro 5G स्मार्टफोन में 6.78  इंच का IPS Screen मिलेगा, जो,1080 x 2460  पिक्सेल का रेजोलुशन देगा , यह पंच हॉल डिस्प्ले रहेगा जिसका120 Hz का रिफ्रेश रेट रहेगा।

Camera : Tecno Spark 20 Pro 5G स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, इसमें 108 MP का मेन कैमरा + 2 MP का कैमरा मिलेगा, साथ ही सेल्फी लव्हर्स के लिए सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 8 MP का सेल्फी कैमरा दिया है।

Battery : Tecno Spark 20 Pro 5G स्मार्टफोन में 5000 mAh बैटरी दी है, जिसे 33W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है।

RAM & Storage : Tecno Spark 20 Pro 5G स्मार्टफोन में फोन को फ़ास्ट चलाने और डाटा को सेव रखने के लिए इसमें 8 GB RAM + 8 GB Virtual RAM के साथ 256 GB इनबिल्ट स्टोरेज दिया है।

Processor : यह स्मार्टफोन Android v14 HIOS पर चलेगा, इसमें Mediatek Dimensity 6080 चिपसेट का 2.4 GHz क्लॉक स्पीड वाला Octa Core प्रोसेसर मिलेगा।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G, 5G, VoLTE, Bluetooth v5.3, WiFi, NFC, USB-C मिलेंगे। साथ ही इसमें Side Fingerprint Sensor रहेगा। यह स्मार्टफोन Dolby Atmos सपोर्ट वाले स्टीरियो स्पीकर से लैस है।

Tecno Spark 20 Pro 5G की कीमत

Tecno Spark 20 Pro 5G कंपनी ने 3 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है जिसमें यह स्मार्टफोन ग्लॉसी व्हाइट, नियॉन ग्रीन और स्टार्टरेल ब्लैक((Glossy White, Neon Green, Startrail Black) कलर शामिल है। इसमें एक वीगन लेदर वेरिएंट है और बाकि दो ग्लॉसी फिनिश के साथ आते हैं। इस स्मार्टफोन की कीमत विभिन्न होगी। इसके शुरुवाती वेरियंट की कीमत $190 (भारतीय चलन में लगभग 15,871 रुपये) है, कंपनी ने Tecno Spark 20 Pro 5G 20 जून से सऊदी अरब में और फिर मध्य पूर्व, अफ्रीका, दक्षिण पूर्व एशिया और लैटिन अमेरिका के बाजारों में उपलब्ध होगा। भारत में भी जल्दी इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया जायेगा। यह स्मार्टफोन जो कम बजट में बेहतर स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे है उनके लिए Tecno Spark 20 Pro 5G स्मार्टफोन बेहतर विकल्प रहेगा।

यह भी पढ़े: Honor का 200MP लग्जरी कैमरा वाला फोन कम कीमत के साथ हुआ लॉन्च, देखे फीचर्स और कीमत

Leave a Reply